दमदारी के साथ, आपकी बात

आकाश बायजू के अनूप सिंह ने शहर को किया टॉप

जेईई मेन्स 2023 में एआईआर 46 के साथ 99.99 परसेंटाइल हासिल किया

295

- Advertisement -

 

प्रयागराज: प्रयागराज के आकाश बायजू’स के छात्र अनूप सिंह ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2023 में कुल मिलाकर 99.99 पर्सेंटाइल हासिल किया और एआईआर 46 हासिल किया, जिससे उसके माता-पिता और पूरे स्टाफ को खुशी हुई। परिणाम आज पहले राष्ट्रीय परीक्षण द्वारा घोषित किए गए थे। अनूप ने केमिस्ट्री और फिजिक्स में भी 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं।
दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली आई आई टी जेईई को क्रैक करने के लिए अनूप 2019 में चार साल के क्लासरूम प्रोग्राम में आकाश बायजू’स में शामिल हुए। उन्होंने जेईई में टॉप पर्सेंटाइल की एलीट सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने के कार्यक्रम का सख्त पालन किया । “मैं आभारी हूं कि आकाश बायजू ने दोनों में मेरी मदद की।अन्यथा, मैं बहुत कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाता।”
अनूप को बधाई देते हुए, श्री अभिषेक माहेश्वरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आकाश बायजू’स ने कहा, “हम अनूप को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से जेईई मेन्स 2023 के दोनों सत्रों के लिए कुल लगभग 19 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया। शीर्ष पर्सेंटाइल स्कोरर के रूप में उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के बारे में बताती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”
जेईई (मेन) छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर देने के लिए दो सत्रों में आयोजित किया जाता है। जबकि जेईई एडवांस केवल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए है, जेईई मेन भारत में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। जेईई एडवांस में बैठने के लिए छात्रों को जेईई मेन में शामिल होना पड़ता है ।
आकाश बायजू हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए कई कोर्स फॉर्मेट में आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल के दिनों में, आकाश ने कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान बढ़ाया है। इसका आई टुटर रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर प्रदान करता है। मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा परिदृश्य का अनुकरण करते हैं, इस प्रकार छात्रों को परीक्षा का सामना करने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास प्रदान करते हैं।

Comments are closed.